RNS कोचिंग सेण्टर ने कोरोना वायरस से लड़ाई में दिया अपना योगदान

RNS कोचिंग सेण्टर गोरखपुर के संथापक रजनीश शर्मा ने कल कोरोना वायरस से लड़ने में अपना सहयोग दिया, उन्होंने अपने छात्रों एंड आस पास के लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए क्या करें और क्या न करें बताया साथ ही फ्री में लोगों को मास्क दिया। अभी तक उन्होंने लगभग मास्क बाँट चुके हैं आगे और भी कोशिश कर रहें हैं।

RNS Coaching  center Gorakhpur Rajnish Sir
Rajnish Sir with his students

RNS कोचिंग सेण्टर गोरखपुर के बारें में

RNS कोचिंग सेण्टर गोरखपुर के संस्थापक रजनीश शर्मा ने 2013 से इस कोचिंग का सञ्चालन कर रहे हैं, उन्होंने काफी बच्चों को फ्री में कोचिंग, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को भी आगे बढ़ाया है। RNS कोचिंग सेण्टर जो की नियर नीना थापा स्कूल कुंडघाट में है। यहाँ क्लास 1 से लेकर12 तक के सीबीएसई बोर्ड को शिक्षा दिया जाता है।
COVID19 के बढ़ते प्रकोप से बचने क लिए रजनीश सर ने अपने छात्रों एंड करीबी मित्रों के साथ मिल करके एक मिशन चलाया जिसमें छात्रों और आस पास के लोगों उससे बचने के लिए क्या क्या करें और क्या न करें बताया साथ ही साथ फ्री में मास्क भी दिया जिससे जो लोग इससे खरीद नहीं पाए या मिला नहीं उन्हें मिल जाये।

संस्थापक रजनीश शर्मा के बारें में

रजनीश शर्मा काफी कम उम्र में उन्होंने से जिम्मेदारी लेनी शुरू कर दी है और शुरू से ही उन्हें समाज सेवा में इत्छा रही है इसका अंदाजा इसी बात से लगे जा सकता है की मात्र 25 साल के उम्र में उन्होंने 27 बार ब्लड डोनेट किया साथ ही साथ AIIMS दिल्ली में उन्होंने अपने ऑर्गन डोनेट के लिए हस्ताक्षर किया है मतलब जिंदगी के साथ भी और जिंदगी क बाद भी समाज सेवा का जिम्मा उठाया है, यहाँ तक की उन्होंने अपना जन्म दिन गोरखपुर में स्थित एक अनाथालय को देतें हैं जहाँ पर दिव्यांग बच्चे रहते हैं और उनका लालन पालन होता है। उसकी कुछ जहलक आप नीचे दिए तस्वीरों में देख सकतें हैं ।

Rajnish Sir  Donating Blood on his Birthday RNS Coaching center Gorakhpur
Rajnish Sir (RNS Coaching Center) Donating Blood on his Birthday
Rajnish Sir taking pledge for organ donate RNS Coaching Center Gorakhpur
Rajnish Sir taking pledge for organ donate @RNS Coaching Center
Rajnish Sir Spent his time to specially able children on New Year RNS Coaching Center Gorakhpur
Rajnish Sir Spent his time to specially able children on New Year @ RNS
Rajnish Sir at Old age Home RNS Coaching center Gorakhpur
Rajnish Sir of RNS Coaching Center Gorakhpur at Old age Home

Related Stories

Leave a Comment